लुलुबुक्सapk

  • घर
  • सामग्री
  • हाई स्कूल स्पोर्ट्स में व्यवहार अभियान की योजना बनाई गई क्योंकि कई राज्यों ने अधिकारियों में वृद्धि की रिपोर्ट की

हाई स्कूल स्पोर्ट्स में व्यवहार अभियान की योजना बनाई गई क्योंकि कई राज्यों ने अधिकारियों में वृद्धि की रिपोर्ट की

01 जून, 2022 को डॉ. करिसा निहॉफ द्वाराएनएफएचएस समाचारछाप

जैसे-जैसे 2021-22 का स्कूल वर्ष समाप्त हो रहा है, कार्यवाहक मोर्चे पर रिपोर्ट करने के लिए कुछ अच्छी खबरें हैं, और कार्रवाई से पहले अगले कदम इस गिरावट को फिर से शुरू करते हैं।

एनएफएचएस के कार्यवाहक सेवाओं के निदेशक दाना पप्पस के एक सर्वेक्षण में, भाग लेने वाले 36 राज्य संघों में से 28 ने 2020-21 से 2021-22 तक पंजीकृत अधिकारियों की संख्या में वृद्धि की सूचना दी। कुल मिलाकर, इन राज्यों में, पिछले वर्ष पंजीकृत अधिकारियों की संख्या में छह प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि 2018-19 और 2020-21 के बीच नौ प्रतिशत की कमी थी।

जबकि कुछ भाग लेने वाले राज्यों ने पिछले वर्ष अधिकारियों में कमी की सूचना दी, चार राज्यों - डेलावेयर, आयोवा, नॉर्थ डकोटा और साउथ डकोटा - में वर्तमान में महामारी से पहले की तुलना में अधिक पंजीकृत अधिकारी हैं।

हम इन सभी राज्यों में अधिकारियों की देशव्यापी कमी को दूर करने के लिए किए गए महान कार्यों को सलाम करते हैं; हालांकि, जैसा कि हाल ही में संपन्न एनएफएचएस अधिकारियों के संघ में चर्चा की गई थी, यदि नए अधिकारियों को तीन साल से अधिक समय तक बनाए रखा जाना है, तो हाई स्कूल के आयोजनों में अधिकारियों के सम्मान और व्यवहार में सुधार के लिए कदम उठाए जाने चाहिए।

चूंकि आधिकारिक कंसोर्टियम लगभग दो महीने पहले समाप्त हो गया था, एनएफएचएस ने उपस्थिति में 60 से अधिक नेताओं द्वारा पहचाने गए अगले कदमों को लागू करना शुरू कर दिया है - जिसका अंतिम लक्ष्य वर्तमान में हाई स्कूल के खेल में भाग लेने वाले व्यक्तियों को बनाए रखना और दूसरों को पेशे में भर्ती करना है।

उन अगले कदमों में एक व्यापक पैमाने पर राष्ट्रव्यापी अभियान होगा जो व्यवहार और सम्मान को संबोधित करता है। जबकि हाई स्कूल के खेलों में खेल भावना हमेशा सामने और केंद्र में होती है, यह जोर खेल भावना के सामान्य सिद्धांतों से परे होगा।

कंसोर्टियम में उपस्थित लोगों ने अधिकारियों की भर्ती और प्रतिधारण को प्रभावित करने वाले सबसे आम और दृश्यमान मुद्दे के रूप में प्रशंसकों और अन्य लोगों के अशिष्ट व्यवहार की पहचान की।

इसके अलावा, आम सहमति थी कि इस प्रकार का व्यवहार सामान्य हो गया है। दुर्भाग्य से, यह लगभग अपेक्षित है कि प्रशंसक - कभी-कभी कोच और अन्य - अधिकारियों के रूप में सेवा करने वाले पुरुषों और महिलाओं का अनादर करेंगे।

उसी तर्ज पर, एक अधिकारी की भूमिका के लिए सम्मान की कमी है - एक अधिकारी बनने के लिए एक और बाधा जोड़ना।

इन परिवर्तनों में सभी को शामिल होना चाहिए - छात्र, माता-पिता, कोच, प्रशासक, मीडिया। बुरा व्यवहार सौंप दिया गया है और प्रत्याशित और अपेक्षित हो गया है, लेकिन हमारा मानना ​​​​है कि परिवर्तन हो सकता है - और होना चाहिए।

हाई स्कूल खेलों की दुनिया में सभी समूहों को भेजने के लिए विकसित किए जा रहे टूलकिट के अलावा, गिरावट के लिए एक और संघ की योजना बनाई जा रही है - इस बार प्रशासक, कोच, मीडिया और कानून प्रवर्तन / सुरक्षा शामिल करने के लिए।

हमारा मानना ​​​​है कि यदि हाई स्कूल के खेल आयोजनों में अशिष्ट व्यवहार को सामान्य किया जा सकता है, तो काम के साथ, सम्मानजनक और सकारात्मक व्यवहार नया सामान्य हो सकता है।