anubandh

  • घर
  • सामग्री
  • बॉयज़ वॉलीबॉल, गर्ल्स रेसलिंग को IHSAA इमर्जिंग स्पोर्ट्स के रूप में मंजूरी दी गई है

बॉयज़ वॉलीबॉल, गर्ल्स रेसलिंग को IHSAA इमर्जिंग स्पोर्ट्स के रूप में मंजूरी दी गई है

04 मई, 2022 को आईएचएसएए द्वाराराज्य समाचारछाप

सोमवार दोपहर को उपनियमों की अपनी वार्षिक समीक्षा के दौरान, इंडियाना हाई स्कूल एथलेटिक एसोसिएशन, इंक. के निदेशक मंडल ने अपनी नई उभरती खेल प्रक्रिया में लड़कियों की कुश्ती और लड़कों की वॉलीबॉल को जोड़ने के लिए सर्वसम्मति से मतदान किया।

बर्र-रीव हाई स्कूल के इस साल के अध्यक्ष जेफ डॉयल और फिशर्स हाई स्कूल के उपाध्यक्ष जिम ब्राउन के नेतृत्व में निदेशक मंडल ने इंडियानापोलिस में बैठक के दौरान 38 वस्तुओं को मंजूरी दी।

सभी प्रस्तावों पर इस क्रम में विचार किया जाता है कि नियम वर्तमान उप-नियमों के भीतर प्रकट होता है। प्रत्येक प्रस्ताव पर निदेशक मंडल के पास चार विकल्प होते हैं: पुष्टि, इनकार, तालिका या नियम में संशोधन। किसी भी उपाय पर कार्रवाई करने के लिए एक साधारण बहुमत आवश्यक है और सभी अनुमोदित उपाय तुरंत प्रभावी हो जाते हैं जब तक कि अन्यथा उल्लेख न किया गया हो।

इमर्जिंग स्पोर्ट प्रोसेस, जिसे नियम 1-4 के रूप में जाना जाता है और IHSAA बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स द्वारा एक साल पहले स्वीकृत किया गया था, उन खेलों और भागीदारी के लिए एक मार्ग प्रशस्त करने में मदद करता है, जो अंततः एक मान्यता प्राप्त खेल और एक अधिकारी के प्रायोजन बनने की ओर एक नज़र के साथ बढ़ता रहता है। राज्य टूर्नामेंट। दो खेल पदनाम अर्जित करने वाले पहले व्यक्ति बन जाते हैं।

एक उभरते हुए खेल के रूप में पदनाम अर्जित करके, आईएचएसएए अब नियम पुस्तिकाएं प्रदान करेगा, कोच नियमों की बैठक आयोजित करेगा, और आईएचएसएए के आपदाजनक चिकित्सा कार्यक्रम में कवरेज प्रदान करेगा। दोनों खेल अब सामान्य पात्रता नियमों सहित सभी IHSAA नियमों और नीतियों के अधीन होंगे।

एक खेल को आधिकारिक रूप से मान्यता प्राप्त होने और एक आईएचएसएए राज्य टूर्नामेंट प्रायोजित होने के लिए, सदस्यता का 50 प्रतिशत हिस्सा खेल में होना चाहिए। IHSAA के वर्तमान में राज्य भर में 407 सदस्य स्कूल हैं।

इंडियाना बॉयज़ वॉलीबॉल कोच एसोसिएशन 1994 से अपने राज्य टूर्नामेंट का संचालन कर रहा है, जबकि इंडियाना हाई स्कूल रेसलिंग कोच एसोसिएशन 2017 से लड़कियों के कुश्ती राज्य टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है।

दोनों कोच संघों के प्रतिनिधियों ने हाल के हफ्तों में इंडियाना के साथ-साथ अन्य राज्यों में प्रतिभागियों के डेटा सहित अनुरोधित जानकारी प्रस्तुत की, नियमों और संभावित अभ्यास सत्रों के साथ-साथ सदस्य स्कूलों से प्रतिबद्धता पत्र का सुझाव दिया जो या तो वर्तमान में प्रायोजित या किसी कार्यक्रम को प्रायोजित करने का इरादा रखते हैं।

उन कोचों के संघों से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, राज्य भर में लड़कों की वॉलीबॉल टीमों के लिए 42 स्कूल हैं, जबकि इस साल राज्य के लड़कियों के कुश्ती टूर्नामेंट में 113 स्कूलों का प्रतिनिधित्व करने वाली 350 लड़कियां हैं।