मुक्तरिडेमकोड

  • घर
  • सामग्री
  • टेनेसी के व्याट परिवार को 2022 नेशनल हाई स्कूल स्पिरिट ऑफ स्पोर्ट अवार्ड प्राप्तकर्ता के रूप में चुना गया

टेनेसी के व्याट परिवार को 2022 नेशनल हाई स्कूल स्पिरिट ऑफ स्पोर्ट अवार्ड प्राप्तकर्ता के रूप में चुना गया

30 मार्च, 2022 को एनएफएचएस द्वाराएनएफएचएस समाचारछाप

व्याट परिवार,मदीना, टेनेसी के चार लोगों के एक परिवार को नेशनल फेडरेशन ऑफ स्टेट हाई स्कूल एसोसिएशन (एनएफएचएस) द्वारा "नेशनल हाई स्कूल स्पिरिट ऑफ स्पोर्ट अवार्ड" के 2022 के राष्ट्रीय प्राप्तकर्ता के रूप में चुना गया है।

"नेशनल हाई स्कूल स्पिरिट ऑफ स्पोर्ट अवार्ड" एनएफएचएस द्वारा उन व्यक्तियों को पहचानने के लिए बनाया गया था जो खेल की भावना के आदर्शों का उदाहरण देते हैं जो शिक्षा-आधारित एथलेटिक्स के मुख्य मिशन का प्रतिनिधित्व करते हैं।

जनवरी 2021 में, क्रिस और कार्ला वायट के 14 वर्षीय बेटे, ब्रेट को एक सुबह अस्पताल ले जाने के बाद टी-सेल तीव्र लिम्फोब्लास्टिक ल्यूकेमिया का पता चला था। डॉक्टरों ने परिवार को बताया कि ब्रेट का ल्यूकेमिया आक्रामक था और इसका इलाज करना विशेष रूप से कठिन था। यह कहे जाने के बाद कि वह जीवित नहीं रह सकता, परिवार ने ब्रेट को बीमारी पर हमला करने में मदद करने के लिए एक साल की लंबी यात्रा शुरू की।

वायट परिवार दक्षिण गिब्सन स्कूल समुदाय में प्रसिद्ध है। निदान के समय, ब्रेट साउथ गिब्सन काउंटी मिडिल स्कूल के लिए बास्केटबॉल खेल रहे थे और कार्ला पढ़ा रहे थे और साउथ गिब्सन हाई स्कूल गर्ल्स बास्केटबॉल सीज़न के मुख्य कोच थे। उनके पति, क्रिस, कार्ला के सहायक कोच और साउथ गिब्सन मिडिल स्कूल में शिक्षक और कोच थे। और सबसे बड़ा बेटा, बॉन्ड, साउथ गिब्सन हाई स्कूल लड़कों की बास्केटबॉल टीम का सदस्य था।

ब्रेट के लिए लंबे समय तक अस्पताल में रहने की संभावना के साथ, कार्ला और क्रिस ने उनके साथ रहने के लिए अपने कोचिंग कर्तव्यों को छोड़ दिया। यह ब्रेट की मदद करने के लिए परिवार द्वारा किए गए कई बलिदानों में से एक था।

जबकि ब्रेट ने कीमोथेरेपी और विकिरण का इलाज शुरू किया, समुदाय ने परिवार की मदद के लिए रैली की। साउथ गिब्सन हाई स्कूल के लड़कों के बास्केटबॉल कोच मार्क विल्किंस और अन्य सहायक कोच ने वायट्स की अनुपस्थिति में लड़कियों की टीम की मदद के लिए कदम बढ़ाया। कई स्थानीय स्कूलों ने चंदा इकट्ठा किया और अधिकारियों ने अपने खेल के चेक स्कूल को लौटा दिए ताकि परिवार को खर्च में मदद मिल सके क्योंकि वे मेम्फिस के अस्पताल से आगे-पीछे यात्रा करते थे। कार्ला टीम में फिर से शामिल होने और सीज़न को पूरा करने में सक्षम थी लेकिन साल के अंत में इस्तीफा दे दिया।

जैसा कि ब्रेट ने पूरी गर्मियों में उपचार प्राप्त करना जारी रखा, डॉक्टर ठीक होने के बारे में आशावादी नहीं थे। वास्तव में, यह निर्धारित किया गया था कि जीवित रहने के लिए उसे अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण की आवश्यकता होगी।

ब्रेट के बड़े भाई, बॉन्ड को अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण के लिए एक आदर्श मैच के रूप में पाया गया, जो एक भाग्यशाली और अप्रत्याशित मोड़ था क्योंकि भाई-बहनों के पास आमतौर पर मैच होने का केवल 25 प्रतिशत मौका होता है। अपने जूनियर वर्ष को समाप्त करने के बाद, बॉन्ड ने अपने छोटे भाई के जीवन को बचाने के लिए शिविरों, अभ्यासों, खेलों और दोस्तों के साथ समय का बलिदान दिया।

ब्रेट ने अपने अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण से पहले दो असफलताओं का अनुभव किया जिसने प्रक्रिया को स्कूल वर्ष की शुरुआत में धकेल दिया। अंत में, 13 अगस्त को, प्रत्यारोपण सफलतापूर्वक पूरा हुआ और दोनों भाइयों ने ठीक होना शुरू कर दिया।

बॉन्ड ने जैक्सन सन से कहा, "मुझे खुशी है कि मैं यह कर सका। मैं इसे एक नायक के रूप में उतना नहीं देखता हूं।" खासकर, कोई उनके छोटे भाई जितना ही करीब।"

जैसे ही बॉन्ड प्रक्रिया से उबर गया और दक्षिण गिब्सन में अपने दोस्तों और टीम के साथियों के साथ फिर से जुड़ने में सक्षम हो गया, ब्रेट ने गिरावट के दौरान अस्पताल में अपनी वसूली जारी रखी। आखिरकार 320 दिनों तक अस्पताल में रहने के बाद वह 10 दिसंबर को घर जा पाए।

ब्रेट लड़ाई जारी रखता है और उसकी वसूली की निगरानी के लिए नियमित रूप से डॉक्टर के पास जाता है। लेकिन, यह स्पष्ट है कि वह और उनका परिवार यह सुनिश्चित करने के लिए जो कुछ भी करना होगा, वह पूरी तरह से ठीक हो जाएगा।

पुरस्कार के बारे में

राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्तकर्ता के रूप में वायट परिवार के चयन के अलावा, एनएफएचएस नेशनल हाई स्कूल स्पिरिट ऑफ स्पोर्ट अवार्ड चयन समिति ने अनुभाग पुरस्कारों के लिए सात अन्य व्यक्तियों को चुना। 2022 नेशनल हाई स्कूल स्पिरिट ऑफ स्पोर्ट सेक्शन के विजेता निम्नलिखित हैं:

खंड 1 - ब्रिजेट राइट, छात्र-एथलीट, डर्बी (कनेक्टिकट) हाई स्कूल
एक साल की उम्र में ओपन-हार्ट सर्जरी को सहन करने और पल्मोनरी स्टेनोसिस के साथ रहने के बावजूद, राइट डर्बी चीयर टीम के चार साल के सदस्य और ट्रैक एंड फील्ड टीम के तीन साल के सदस्य के रूप में उत्कृष्ट है। वह स्कूल की छात्र परिषद में भी कार्य करती है।

धारा 2 - केटी स्विट्जर, छात्र-एथलीट, कार्लिस्ले (केंटकी) निकोलस काउंटी हाई स्कूल
स्विट्जर ने अपने निचले दाहिने पैर पर कृत्रिम अंग का उपयोग करने और कई गतिविधियों में भाग लेने के लिए जन्म के समय जन्मजात फाइबुला हेमीमेलिया के निदान पर काबू पा लिया है। एक परिष्कार के रूप में, वह स्कूल के बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, गोल्फ, टेनिस और ट्रैक टीमों की सदस्य होने के साथ-साथ KHSAA छात्र सलाहकार समूह की सदस्य भी हैं।

धारा 3 - व्याट परिवार, दक्षिण गिब्सन (टेनेसी) स्कूल

धारा 4 - लैंडिस सिम्स, छात्र-एथलीट, एलिजाबेथ (इंडियाना) साउथ सेंट्रल हाई स्कूल
सिम्स का जन्म दोनों हाथों और दोनों पैरों के निचले हिस्से के बिना हुआ था। बहरहाल, उन्होंने हाई स्कूल में बास्केटबॉल और बेसबॉल दोनों खेलना जारी रखा है। 2021 सीज़न के दौरान, सिम्स ने बेसबॉल टीम के लिए .400 रन बनाए। वह 3.74 GPA के साथ एक सम्मानित छात्र भी हैं।

धारा 5 - मेगन जॉनसन, कोच, सेंट माइकल-अल्बर्टविले (मिनेसोटा) हाई स्कूल
स्कूल की लड़कियों की फ़ुटबॉल टीम के मुख्य कोच जॉनसन को पता चला कि उनके एथलीट की मां में से एक को गुर्दा प्रत्यारोपण की जरूरत है और उसने डोनर बनने के लिए आवेदन किया। यह निर्धारित किया गया था कि जॉनसन एक मैच था और पिछले जुलाई की प्रक्रिया से पहले मां को अपने गुर्दा दाता के रूप में आश्चर्यचकित करने में सक्षम था।

धारा 6 - लैला चार्ली, छात्र-एथलीट, फार्मिंगटन (न्यू मैक्सिको) नवाजो प्रेप स्कूल
2020 में नवाजो प्रेप गर्ल्स बास्केटबॉल टीम को स्टेट चैंपियनशिप में ले जाने के कुछ महीनों बाद, चार्ली को एक घातक एटीवी दुर्घटना का सामना करना पड़ा, जिससे उसके सिर की हड्डियों में फ्रैक्चर हो गया और मस्तिष्क की चोट लगी। अस्पताल में ढाई महीने के बाद भी, कई सर्जरी और प्रक्रियाएं, हफ्तों तक बिना बात किए, चार्ल्स ने फिर से खेल में भाग लेने के लिए अपनी लड़ाई जारी रखी।

धारा 7 - जैकलिन जोन्स, कोच, स्पार्क्स (नेवादा) स्पेनिश स्प्रिंग्स हाई स्कूल
2019 में स्टेज 4 मेलेनोमा का निदान, जोन्स, जो स्पेनिश स्प्रिंग्स में एक शिक्षक और कोच था, ने कई उपचारों के बाद भी अपने छात्रों और एथलीटों को समय देना जारी रखा और उसके शरीर का बायां हिस्सा लकवाग्रस्त हो गया। एक साल तक घर से काम करने के बाद, जोन्स 2021 के पतन में कक्षा में लौट आई, लेकिन दुर्भाग्य से कैंसर से अपनी लड़ाई हार गई और पिछले दिसंबर में उनका निधन हो गया।

धारा 8 - ब्रायसन क्विन्नी, छात्र-एथलीट, लाइमैन (व्योमिंग) हाई स्कूल
सिर्फ आधे दिल के साथ पैदा हुए, क्विन्नी ने सातवीं कक्षा में हृदय प्रत्यारोपण से पहले जीवन भर सर्जरी की। आखिरकार नौवीं कक्षा में खेल और गतिविधियों में भाग लेने के लिए मंजूरी दे दी, क्विनी ने इसका अधिकतम लाभ उठाया है। वह इस गिरावट में गोल्फ और फुटबॉल टीम के सदस्य थे, और उन्होंने नाटक, गाना बजानेवालों, पेप बैंड और ऑर्केस्ट्रा में भाग लिया।

इस पुरस्कार के लिए नामांकन एनएफएचएस सदस्य राज्य संघों के माध्यम से तैयार किए गए थे और एनएफएचएस नेशनल हाई स्कूल स्पिरिट ऑफ स्पोर्ट अवार्ड चयन समिति द्वारा समीक्षा की गई थी, जो राज्य संघ के कर्मचारियों के सदस्यों से बनी थी। जबकि राष्ट्रीय विजेता को 29 जून को सैन एंटोनियो, टेक्सास में एनएफएचएस ग्रीष्मकालीन बैठक में मान्यता दी जाएगी, अनुभाग विजेताओं को उनके संबंधित राज्यों में मान्यता दी जाएगी और वर्तमान स्कूल वर्ष के अंत से पहले पुरस्कार प्राप्त होंगे।

नेशनल हाई स्कूल स्पिरिट ऑफ स्पोर्ट अवार्ड 2008 में शुरू किया गया था। इस वर्ष सहित, 15 व्यक्तियों और तीन टीमों को राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्तकर्ता चुना गया है।

पिछले पुरस्कार प्राप्तकर्ता अनुसरण करते हैं:

2008 - टैमी डफर्ड, चीयरलीडिंग कोच, एवरग्रीन (कोलोराडो) हाई स्कूल, और मेगन बोम्गार, चीयरलीडर, एवरग्रीन (कोलोराडो) हाई स्कूल

2009 - डकोटा डाना, छात्र-एथलीट, आफ्टन (व्योमिंग) स्टार वैली हाई स्कूल

2010 - तोरी क्लार्क, छात्र-एथलीट, रोसेले (इलिनोइस) लेक पार्क हाई स्कूल

2011 - न्यू केंसिंग्टन (पेंसिल्वेनिया) वैली हाई स्कूल सॉफ्टबॉल टीम और अंपायर बिल डिथ्रिच

2012 - जैकब गोल्डबर्ग, छात्र-एथलीट, फोर्ट लॉडरडेल (फ्लोरिडा) पाइन क्रेस्ट हाई स्कूल

2013 - मैगोफिन काउंटी हाई स्कूल, सैलियर्सविले, केंटकी, और लोगान काउंटी हाई स्कूल, रसेलविले, केंटकी

2014 - जैच पिकेट, छात्र-एथलीट, शिंगल स्प्रिंग्स (कैलिफ़ोर्निया) पोंडरोसा हाई स्कूल

2015 - ग्रेस कमिंग्स, छात्र-एथलीट, मैडिसन (कनेक्टिकट) हाई स्कूल

2016 - एशले कार्सन, छात्र-एथलीट, ऑर्ड (नेब्रास्का) हाई स्कूल

2017 - डैनी लिली, छात्र-एथलीट, मूस लेक (मिनेसोटा) हाई स्कूल

2018 - मारिसा वाकर, छात्र-एथलीट, वाटरफोर्ड (कनेक्टिकट) हाई स्कूल

2019 - अमांडा मेरेल, छात्र-एथलीट, हंटिंगटाउन (मैरीलैंड) हाई स्कूल

2020 - नूह लैंब्रेच, छात्र-एथलीट, मैककूल-जंक्शन (नेब्रास्का) हाई स्कूल

2021 - हेडन होल्टन, छात्र-एथलीट, एलमोर काउंटी (अलबामा) हाई स्कूल